Vivekanand jayanti-“भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा निकाली गई युवा संदेश यात्रा, युवाओं ने ली ऐसी संकल्प

0

 पटना/जहानाबाद। आज पूरे देश में स्वामी विवेकानंद जयंती की धूम मची हुई है। कहीं संस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की जा रही है तो कहीं पर शोभा यात्रा व झांकी निकाली जा रही है। विवेकानंद जंयती के शुभअवसर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक देशवासियों को बधाई दी व उनके आदर्शों पर चलने के लिए युवाओं से अपील की।

BJYM, Jahanabad
BJYM, Jahanabad

आज के दिन को युवा दिवस के रुप में भी मनाया जाता है। इस दिन कॅालेज, युनिवर्सिटी व स्कूल में विभन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की जाती है और विशिष्ठ लोग स्वामी विवेकानंद के जीवनी व उनके द्वारा किए गए कार्यों को बच्चों को बताते हैं।

ये भी पढे़ं-Farm bill के कारण BJP से अलग हुई ये पार्टी, अकेली लड़ेगी चुनाव

जहानाबाद जिले में स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई

आपको बता दें की आज बिहार के जहानाबाद जिले में भी स्वामी विवेकानंद जयंती की धूम रही और लोगों ने विवेकानंद जयंती को बहुत ही उत्साह व उमंग के साथ मनाया, इसी सिलसिले में भाजयुमो के द्वारा आयोजित युवा संदेश यात्रा निकाली गई जिसमें सैंकड़ों युवाओं ने मोटरसाईकिल रैली में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। यह कार्यक्रम युवाओं के प्रेरक, संपूर्ण विश्व में हिंदू एवं सनातन धर्म का डंका बजाने वाले स्वामी विवेकानंद जी के 158 वीं जन्म जयंती के शुभ अवसर पर आयोजित की गई थी ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सम्मानित जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अजेन्द्र शर्मा, भाजयुमो के जिला प्रभारी निरंजन कुमार मुन्ना, जिलाध्यक्ष मनीष केशरी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर सभी युवा साथियों के द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष मनीष केशरी ने युवा संदेश यात्रा में उपस्थित युवा साथियों को स्वागत करते हुए सभी का अभिनंदन किया।

अतिथियों नें स्वामी जी के जीवन पर प्रकाश डाला

सभी में मौजूद सभी अतिथियों नें बारी-बारी से स्वामी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने के लिए युवाओं से अह्वान किया। उक्त कार्यक्रम के प्रभारी जिला महामंत्री रवि शेखर थे, युवा संदेश यात्रा मोटरसाइकिल रैली का उद्घोष जिला उपाध्यक्ष राहुल कुमार पाण्डेय ने की।

ये भी पढ़ें-Rajasthan में कांग्रेस के लिए बुरी खबर, भाजपा चल रही ऐसी चाल

कार्यक्रम में जिला महामंत्री निरंजन कुमार बबलू, जिला मंत्री अनिल ठाकुर, विजय सत्कार,रंजीत राजपूत, कुणाल गुप्ता जिला संयोजक अमित कुमार शर्मा, रविकांत,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शुभम राज, रौशन शर्मा , श्याम जी मंडल अध्यक्ष विजय द्विवेदी, चंदन शर्मा , नीरज शर्मा , रूपेश कुमार , रवि केशरी, दीपक कुमार , निशांत चोपड़ा, राजा कुमार , जैसे सैंकड़ों युवा युवा मौजूद रहें l

Leave A Reply

Your email address will not be published.